Una Fire Accident- लालसिंगी में प्रवासी मजदूरों की 50 झुग्गियां जलकर खाक, आग बुझाने में दमकल विभाग के छूटे पसीने

संवाद सहयोगी, ऊना। जिला मुख्यालय के निकट पुराना होशियारपुर रोड पर लालसिंगी गांव में मंगलवार को आग ने जमकर कहर बरपाया। लालसिंगी गांव में हुए भीषण अग्निकांड में प्रवासी मजदूरों की करीब 50 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। आग की इस घटना में पांच लाख रुपये

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, ऊना। जिला मुख्यालय के निकट पुराना होशियारपुर रोड पर लालसिंगी गांव में मंगलवार को आग ने जमकर कहर बरपाया। लालसिंगी गांव में हुए भीषण अग्निकांड में प्रवासी मजदूरों की करीब 50 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। आग की इस घटना में पांच लाख रुपये के नुकसान होने का अनुमान है।

loksabha election banner

आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियों व 10 कर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और अन्य करीब सौ झुग्गियों को जलने से बचाया। वहीं, पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव का कार्य शुरू किया है।

जब काम पर गए मजदूर उस दौरान लगी झुग्गियों में आग

जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर पुराना होशियारपुर रोड पर लालसिंगी गांव में प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक लग गई और देखते ही देखते मजदूरों के तमाम आशियानों में फैल गई। झुग्गियों में रखा सामान व नकदी आग की भेंट चढ़ गई। आग लगने के दौरान बच्चों ने भागकर जान बचाई। जब यह आग लगी तब अधिकतर मजदूर काम पर गए हुए थे।

ये भी पढ़ें:Himachal By Elections: 'धर्मशाला से चुनाव लड़े CM सुक्खू', भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा का मुख्यमंत्री को चैलेंज

आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप

आग लगने की सूचना मिलते ही दिहाड़ी से तमाम मजदूर भागते हुए मौके पर पहुंचे। जब तक दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक काफी झुग्गियां स्वाह हो चुकी थी। आग के बाद यहां अफरा-तफरी फैल गई। बच्चे बिलखने लगे क्योंकि उनकी किताबें और सामान भी खाक हो गया।

आग में उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले गौरव व उसके भाईयों की चार, कमल की दो, राजा राम की दो, बनवारी की एक, श्याम की दो, राजू की चार झुग्गियों में रखा सामान व नकदी जल गई। हादसे के बाद यहां रहने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए रोजी रोटी और रहने का संकट हो गया है।

नुकसान का किया जा रहा आकलन

लालसिंगी गांव में प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक लगने की सूचना मिलने पर ऊना दमकल विभाग के इंचार्ज नितिन धीमान अपनी टीम के साथ मौका पर पहुंचे और आग बुझाने के काम में जुट गए।

नितिन धीमान ने बताया कि इस आग की घटना में करीब 50 झुग्गियां जल गई हैं। जबकि दमकल विभाग की मुस्तैदी के कारण घटना स्थल के पास से एक सौ ज्यादा झुग्गियों को बचा लिया है। आग लगने के समय ज्यादातर प्रवासी दिहाड़ी लगाने गए हुए थे।

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: क्‍या चुनाव जीतने पर फिल्‍मी करियर छोड़ देंगी कंगना रनौत? बॉलीवुड की 'क्‍वीन' ने दिया यह जवाब

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Police Exam 2024 Fake Notice: 29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम, बोर्ड ने दी ये जानकारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now